Rohit Sharma
'रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंट्स में सफलता हासिल कर सकती है'

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के स्टार स्पिनर शादाब खान (Shadab Khan) ने बताया है कि उन्हें किस भारतीय बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल लगता है। हाल ही में उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर फैंस के लिए एक सवाल-जवाब का सेशन रखा था, जिसमें उन्होंने इस बात का खुलासा किया।

इस दौरान उनसे एक फैन ने पूछा था कि किस बल्लेबाज के सामने सबसे मुश्किल होता है गेंदबाजी करना, जिस पर उन्होंने भारत की टी20 और वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम लिया। साथ ही उन्होंने अपने इस जवाब में ऑस्ट्रलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) का नाम भी जोड़ा।

इस सवाल जवाब के सेशन में 23 साल के पाकिस्तानी हरफनमौला खिलाड़ी से फैंस ने कई सवाल पूछे थे। इस दौरान शादाब खान से एक फैन ने पूछा कि कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) किए लिए एक शब्द बताएं, जिसपर उन्होंने कहा कि वह नंबर एक बल्लेबाज हैं। हाल ही में शादाब ने बाबर आजम की जमकर तारीफ करते हुए कहा था कि टीम के सभी खिलाड़ी उनके लिए जान भी दे सकते हैं।

इसके अलावा एक फैन ने दाएं हाथ के गेंदबाज से पूछा कि उनका अगला टारगेट क्या होगा तो इसपर शादाब ने जवाब देते हुए कहा कि वह दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज बनना चाहते हैं। बता दें कि इस समय वह टी20 अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाजी रैंकिंग में 9वें स्थान पर शामिल हैं। मौजूदा समय में पाकिस्तान की तरफ से किसी भी गेंदबाज की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

उल्लेखनीय है कि शादाब खान ने अपने अब तक के छोटे से क्रिकेट करियर में पाकिस्तान के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सबको प्रभावित किया है। उन्होंने अब तक पाकिस्तान के लिए 6 टेस्ट मुकाबलों में 14 विकेट चटकाए हैं, जबकि 48 वनडे मैच खेलते हुए 62 विकेट हासिल किए हैं। वहीं 64 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 73 विकेट अपने नाम किए हैं।

Leave a comment

Cancel reply