शादाब खान की प्रोफाइल हार्दिक पंड्या जैसी होनी चाहिए थी।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच में मेहमान टीम को मेजबान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तानी टीम की इस शर्मनाक हार के बाद उनके ही देश के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने खरी खोटी सुनाई है। बेन स्टोक्स के नेतृत्व वाली इंग्लिश टीम ने गुरुवार को पहले वनडे में 9 विकेट से शिकस्त देते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जमकर आलोचना हो रही है।

अब इस सूची में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा का नाम भी जुड़ गया है। राजा ने टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की कड़ी निंदा तो की ही साथ में उन्होंने हरफनमौला खिलाड़ी शादाब खान के खराब परफॉरमेंस पर भी प्रतिक्रिया दी। शादाब ने इंग्लैंड के विरुद्ध पहले एकदिवसीय मुकाबले में 43 गेंदों में 30 रन बनाए। उन्हें शादाब का टीम में रोल नहीं समझ आ रहा है और उन्होंने कहा कि शादाब खान को हार्दिक पांड्या जैसी भूमिका अपनी टीम के लिए निभानी चाहिए।

58 साल के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “मुझे शादाब की बल्लेबाजी समझ नहीं आती। वे जब बल्लेबाजी करने आते हैं तो उनका रोल क्या है? वे मैच बचाने वाले हैं या पावर हिटर हैं? आज (गुरुवार) वे आसानी से खेल सकते थे, क्योंकि उनके पास काफी सारे ओवर थे, लेकिन आमतौर पर उनकी बल्लेबाजी बुरे दौर से गुजर रही है।”

रमीज राजा ने आगे कहा, “शादाब खान की प्रोफाइल हार्दिक पंड्या जैसी होनी चाहिए थी। वे पावर हिटर हैं, जो तेजी से अर्धशतक लगाते हैं। शादाब की पावर हिटिंग दिखती ही नहीं है, यह दुख की बात है, क्योंकि वे युवा हैं। यह समय उनके करियर का पीक का है, लेकिन हम उनके द्वारा इस तरह की बल्लेबाजी नहीं देख पा रहे हैं और उन्हें काफी मेहनत करनी है।”

यह भी पढ़ें | सूर्यकुमार की ऑलटाइम IPL XI से दिग्गज धोनी की हुई छुट्टी, पोलार्ड-गेल को भी किया बाहर

इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्तान टीम की खराब बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों की ही कड़ी आलोचना की। इंग्लैंड ने मेहमान टीम को 35.2 ओवर में ही 141 रनों पर रोक दिया। फखर जमन के अलावा इस मैच में किसी का बल्ला नहीं चला। ज़मन ने 67 गेंदों 47 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। वहीं, 142 रनों का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर यह टारगेट हासिल कर लिया। डेविड मलान और ज़क क्रॉली ने क्रमश: नाबाद 68* और 58* रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।