Virat Kohli
गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत को मिली 1-2 से हार के बाद कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि कोहली के इस निर्णय पर टीम के सभी खिलाड़ियों का क्या रिएक्शन था। मुंबई के इस क्रिकेटर ने कहा है कि यह सभी के लिए एक भावनात्मक पल था, जब विराट ने अपने फैसले की घोषणा की थी।

लॉर्ड शार्दुल के नाम से मशहूर 30 साल के पेसर ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा, “यह सभी के लिए एक भावनात्मक पल था। किसी को उम्मीद नहीं थी कि विराट कोहली टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे। हमने उनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन किया, खासकर विदेशों में। विदेशों में हमने जो सीरीज गंवाई, वे करीबी थीं।”

शार्दुल ने आगे कहा, “कोहली के नेतृत्व में टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही थी और किसी को भी इसकी उम्मीद नहीं थी। हालांकि, अब जब उन्होंने अपना फैसला कर लिया है तो सभी को इसका सम्मान करना चाहिए।”

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test Series) में भारत को मिली 1-2 से हार के बाद कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। 33 साल के किंग कोहली के इस फैसले ने क्रिकेट जगत को चौंका दिया था। उनकी कप्तानी में भारतीय टेस्ट टीम पिछले कुछ सालों से जबरदस्त प्रदर्शन करती आ रही थी, खासतौर पर विदेशी दौरों पर। ऐसे में कोहली के अचानक टेस्ट कप्तानी छोड़ने से हर कोई हैरान था।

Leave a comment

Cancel reply