shardul thakur
जोहांसबर्ग टेस्ट में 7 विकेट चटकाने वाले 'लॉर्ड' शार्दुल ने बताया क्या है उनकी इस कामयाबी का राज़?

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे (South Africa Tour) के लिए जोहान्सबर्ग पहुंच चुकी है और दोनों टीम्स के बीच पहले तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने इस दौरे पर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को मौका दिए जाने पर अपनी राय रखी है।

उन्होंने कहा है कि शार्दुल को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए। लार्ड शार्दुल के नाम से मशहूर भारतीय तेज गेंदबाज को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए भारत की 18 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। 49 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “निश्चित तौर पर शार्दुल ठाकुर की प्लेइंग इलेवन में जगह बनती है, क्योंकि विदेशों में जितनी भी बड़ी जीत भारतीय टीम ने हासिल की है उसमें शार्दुल ठाकुर का अहम योगदान रहा है।”

बांगर (Sanjay Bangar) ने आगे कहा, “आपको विदेशी परिस्थितियों में एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है जो गेंदबाजी भी कर सके। शार्दुल ठाकुर इस कैटेगरी में फिट बैठते हैं, क्योंकि वह गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दे सकते हैं। वह कई सारे विकेट चटका सकते हैं, जैसा उन्होंने इंग्लैंड सीरीज में भी किया था।”

गौरतलब है कि 30 साल के दाएं हाथ के गेंदबाज ने भारत के लिए 4 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 22.71 के औसत और 3.39 के इकोनॉमी रेट से 14 विकेट चटकाए हैं। वहीं, शार्दुल ठाकुर ने तीन अर्धशतक की मदद से 190 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply