Marcus Stoinis
उन्हें लगता है कि स्टोइनिस इस समय सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में से एक हैं और उनके पास काफी अनुभव है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बताया है कि आईपीएल फ्रैंचाइजी लखनऊ (Lucknow) ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को टीम ने क्यों खरीदा है। उन्हें लगता है कि स्टोइनिस इस समय सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में से एक हैं और उनके पास काफी अनुभव है।

बता दें कि फ्रैंचाइजी ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए कप्तान केएल राहुल (KL Rahul), ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को साइन किया है। टीम ने राहुल को 17 करोड़ में खरीदा है, जबकि स्टोइनिस और बिश्नोई को क्रमश: 9.2 करोड़ और 4 करोड़ की धनराशि में खरीदा है।

40 साल के गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “स्टोइनिस इस सीजन आईपीएल (IPL) में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सकते हैं साथ ही वह सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में से एक हैं। मुझे लगता है कि उनका शामिल होना टीम के लिए अच्छी खबर है।”

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “हमें उन्हें आईसीसी टी20 विश्व (ICC T20 World Cup) को में प्रदर्शन करते हुए देखा है। स्टोइनिस अकेले दम पर मैच जिताने का दमखम रखते हैं।” बता दें कि कंगारू खिलाड़ी को आईपीएल 2020 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने टीम में शामिल किया था। 32 साल के मार्कस स्टोइनिस ने पिछले दो आईपीएल सीजन में 142.71 के स्ट्राइक रेट से 441 रन बनाए हैं और 15 विकेट चटकाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply