जॉस बटलर
इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज ने एडिलेड टेस्ट में जहां आसान कैच छोड़े हैं तो वहीं कुछ गजब के कैच लपके हैं।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) का दूसरा मैच खेला जा रहा है, जिसमें धाकड़ क्रिकेटर जॉस बटलर अपनी विकेटकीपिंग को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। बटलर ने इस मैच में विकेटकीपिंग कुछ खास नहीं की है, लेकिन विकेट के पीछे कुछ बेहतरीन कैच पकड़े हैं।

इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज ने एडिलेड टेस्ट में जहां आसान कैच छोड़े हैं तो वहीं कुछ गजब के कैच लपके हैं। ऐसा ही कुछ खेल के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 20वें ओवर के दौरान देखने को मिला। उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर विकेट के पीच मार्कस हैरिस का जबरदस्त कैच पकड़ा, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

31 साल के इंग्लिश क्रिकेटर से गेंद दूर थी, लेकिन उन्होंने अपने बाएं तरफ डाइव लगाते हुए जबरदस्त कैच पकड़ा। उनका यह कैच देखकर कमेंटेटर और फैंस सभी हैरान रह गए। वहीं, एडिलेड टेस्ट (Adelaide Test) की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 9 विकेट पर 473 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके जवाब में इंग्लैंड मात्र 236 रन बना पाई।

इंग्लैंड की पहली पारी में डेविड मलान ने 80 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि कप्तान जो रूट ने 62 रन बनाए। खबर लिखे जाने तक कंगारू टीम ने 4 विकेट पर 144 रन बनाए और क्रीज पर मार्नस लाबुशेन (35) और ट्रेविस हेड (51) हैं और टीम 381 रन आगे है।

Leave a comment

Cancel reply