Brendon McCullum- Venkatesh Iyer
उन्होंने यूएई लेग में डेब्यू करते हुए अपने बेहतरीन खेल से सबको प्रभावित किया।

कोलकाता नाईट राइडर्स ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई, लेकिन खिताबी मुकाबला जीतने में नाकाम रही। केकेआर की इस शानदार परफॉरमेंस में सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर की अहम भूमिका रही। उन्होंने यूएई लेग में डेब्यू करते हुए अपने बेहतरीन खेल से सबको प्रभावित किया। अब केकेआर के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम ने भी वेंकटेश की खूब प्रशंसा की है।

40 साल के पूर्व कीवी कप्तान ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “वेंकटेश अय्यर को कई बार अपने तरीकों को बदलने के लिए भी चुनौती दी जाएगी। जरूरी नहीं कि वे आक्रामकता के चलते सबसे निरंतर हों, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वेंकटेश अय्यर वही बने रहेंगे, जिन्हें हमने अब तक देखा है। इस खेल में उनका भविष्य उज्जवल है और वह बहुत बुद्धिमान व्यक्ति हैं। अय्यर इस सीजन में हमारे टर्नअराउंड के लिए सबसे मुख्य स्रोत रहे।”

दाएं हाथ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने आगे कहा, “देखिए, वेंकटेश अय्यर की कहानी काफी अविश्वसनीय रही है। पीछे मुड़कर देखें तो वे वास्तव में आखिरी गेम खेलने वाले थे, जब हम भारत में अपना अगला गेम खेलने वाले थे। ब्रेक अच्छे समय पर आया था। इस ब्रेक ने उन्हें दो महीने के लिए क्रिकेट को और समझने का मौका दिया, यह समझने के लिए कि उनके लिए अवसर बहुत दूर नहीं थे।”

ब्रैंडन मैकुलम ने कहा, “उनकी उपस्थिति बहुत बड़ी है। वे लंबे कद के इंसान हैं। अय्यर अपने खेल को घुड़सवार के लकीर की तरह खेलते हैं। यह और भी महत्वपूर्ण है कि वे इसे बनाए रखते हैं।” इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में केकेआर की तरफ से डेब्यू करने वाले वेंकटेश अय्यर ने 10 मुकाबलों में 41.11 के औसत और 4 अर्धशतक की मदद से 370 रन बनाए। इस दौरान उनका 128.47 का स्ट्राइक रेट रहा।

Leave a comment