कुलदीप को प्रैक्टिस के दौरान घुटने में चोट लग गई थी, जिसके चलते वे बचे हुए सीजन से बाहर हो गए।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। ओईन मोर्गन की कप्तानी वाली केकेआर ने यूएई लेग के अब तक तीन मुकाबलों में से 2 में जीत दर्ज की है। ऐसे में खबर सामने आ रही है कि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। कुलदीप को प्रैक्टिस के दौरान घुटने में चोट लग गई थी, जिसके चलते वे बचे हुए सीजन से बाहर हो गए।

कुलदीप यादव की चोट कितनी गंभीर है इसे लेकर अभी कोई जानकारी नहीं पता चल पाई है, लेकिन खबरों के अनुसार, यादव भारत वापस लौट आए हैं। इस मामले में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, “हां, हमें सूचना मिली है कि यूएई में अभ्यास सत्र के दौरान कुलदीप को घुटने में गंभीर चोट लगी है। संभवत: फील्डिंग के दौरान उनका घुटना मुड़ गया और उस समय चोट गंभीर थी। कोई संभावना नहीं थी कि वे आईपीएल में आगे हिस्सा ले पाएंगे और इसलिए उन्हें भारत वापस भेज दिया गया।”

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 में कुलदीप यादव को एक भी मैच में मौका नहीं दिया। उन्हें पिछले सीजन भी मात्र 5 मुकाबलों में जगह मिली थी। आईपीएल के 13वें सीजन में वे खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और 1 ही विकेट निकाल हासिल की थी। कुलदीप की फॉर्म में गिरावट आईपीएल 2019 से आई है। उन्होंने उस सीजन 9 मुकाबले खेले थे और केवल 4 विकेट लिए थे। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 9.66 का रहा था।

26 साल के बाएं हाथ के स्पिनर ने अब तक भारत के लिए 7 टेस्ट, 65 वनडे और 23 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें कुल 174 विकेट चटकाए हैं। कुलदीप यादव भारत के लिए पिछली बार श्रीलंका दौरे पर खेले थे, जहां उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था।

Leave a comment