उन्होंने अपने पहले मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए नाबाद 41* रनों की शानदार पारी खेली।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण का आगाज हो चुका है। सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2021 का 31वां मुकाबला खेला गया, जिसमें केकेआर ने आरसीबी को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मैच में कोलकाता की तरफ से सलामी बल्लेबाज के तौर पर वेंकटेश अय्यर ने डेब्यू किया। उन्होंने अपने पहले मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए नाबाद 41* रनों की शानदार पारी खेली।

आरसीबी के विरुद्ध बेहतरीन बल्लेबाजी करने के बाद वेंकटेश अय्यर विराट कोहली से बैटिंग के खास गुण लेते नज़र आए। दरअसल, केकेआर में अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें विराट वेंकटेश को शॉट लगाने की बेस्ट पोजीशन बताते दिखाई दे रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, “ड्रीम डेब्यू + बेस्ट से सीखना, वेंकटेश अय्यर के लिए यह रात यादगार रही।”

वीडियो में देखा जा रहा है कि विराट कोहली वेंकटेश अय्यर को शॉट खेलने की अच्छी पोजिशन क्या होती है वह बता रहे हैं। कोहली ने उन्हें सलाह देते हुए कहा कि फ्रंट फुट पर खेलते समय आपके पास हमेशा विकल्प रहते हैं। मैच की बात करें तो किंग कोहली का यह 200वां आईपीएल मुकाबला था। मगर इस मैच में आरसीबी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहली बल्लेबाजी का फैसला लिया था। कोलकाता नाइट राइडर्स की खतरनाक गेंदबाजी के आगे आरसीबी की टीम मात्र 92 रनों पर ढेर हो गई। विराट ने 5 रन बनाए, जबकि एबी डीविलियर्स शून्य पर आउट हो गए। केकेआर की तरफ से वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट चटकाए। 93 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता ने 10 ओवर में केवल 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

Leave a comment