'ऋषभ पंत एडम गिलक्रिस्ट की तरह मैच फिनिशर की भूमिका निभाते हैं'

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में शानदार खेल का नज़ारा पेश किया है. उन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेल अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है. क्रिकेट के कई जानकार पंत की तुलना पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से करते नज़र आते हैं. अब धाकड़ ऑलराउंडर युवराज सिंह ने पंत को भविष्य का महान खिलाड़ी बताया है.

उन्होंने कहा है कि पंत भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं. युवी का मानना है कि पंत एडम गिलक्रिस्ट की तरह गेम चैंजर हैं.

बाएं हाथ के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, “मैं ऋषभ पंत में भविष्य कप्तान की काबिलियत देखता हूं, क्योंकि वह उछल-कूद, चुलबुला और चारों तरफ बात करने वाले हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उनके पास एक स्मार्ट दिमाग भी है, क्योंकि मैंने उनको देखा था, जब वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे थे. उन्होंने लाजवाब काम किया था तो लोग उनको आने वाले सालों में भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य कप्तान के तौर पर देख रहे हैं.”

सिक्सर किंग ने आगे कहा, “पंत ने साबित किया है कि उनमें मैच विनर वाली काबिलियत है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया, जैसी कठिन परिस्थितियों में उन्होंने शानदार शतक जड़े. वे टीम इंडिया के मध्यक्रम में महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. पंत एडम गिलक्रिस्ट की तरह मैच फिनिशर की भूमिका निभाते हैं.”

Leave a comment