IPL 2021
ये हैं आईपीएल 2021 के टॉप -5 फ्लॉप खिलाड़ी -

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन अपने अंतिम चरण पर है। शुक्रवार को इस सीजन का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दुबई इंटरनेशनल मैदान पर खेला जाएगा। एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने आईपीएल 2021 में जबरदस्त प्रदर्शन किया। वहीं, दूसरी तरफ केकेआर की टीम, जो पहले चरण में खराब लय में नज़र आई थी उसने यूएई लेग में जबरदस्त खेल दिखाया और फाइनल में जगह पक्की की।

मगर आईपीएल के इस सीजन में कई उल्लेखनीय प्रदर्शन हुए हैं, वहीं कुछ खिलाड़ियों ने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन भी किया। ये दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल 2021 में खराब फॉर्म से जूझते नज़र आए और टीम के लिए कुछ खास योगदान नहीं दे पाए। ऐसे ही पांच क्रिकेटर्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो बुरी तरह से फ्लॉप रहे।

ये हैं आईपीएल 2021 के टॉप -5 फ्लॉप खिलाड़ी –

  1. निकोलस पूरन (पंजाब किंग्स)

पंजाब किंग्स के निकोलस पूरन इस सूची में पहले स्थान पर शामिल हैं। आईपीएल 2021 में उनका प्रदर्शन बहुत खराब रहा है। 26 साल के कैरेबियाई विकेटकीपर बल्लेबाज ने 12 मुकाबलों में मात्र 85 रन बनाए। इसके अलावा पूरन लीग में चार बारी शून्य पर आउट हुए। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में पंजाब किंग्स के शीर्ष क्रम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, जबकि टीम के मध्य क्रम ने एक बार फिर खराब परफॉरमेंस दी, जिसमें निकोलस पूरन का नाम भी शामिल है। पूरन पूरे सत्र में रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखाई दिए।

  1. ओईन मोर्गन (केकेआर)

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ओईन मोर्गन इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर गाबिज हैं। भले ही केकेआर की टीम आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंच चुकी है, लेकिन टीम के कप्तान मोर्गन का प्रदर्शन इस सीजन कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। उनका बल्ला खामोश रहा है और साथ ही प्रबंधन और फैंस की उम्मीद के मुताबिक उन्होंने ज्यादा अच्छी परफॉरमेंस नहीं दी है। 35 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक 16 मुकाबलों में 100 के खराब औसत से सिर्फ 129 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के कप्तान पूरे टूर्नामेंट में खराब फॉर्म में जूझते हुए नज़र आए हैं।

  1. हार्दिक पांड्या (मुंबई इंडियंस)

मुंबई इंडियंस के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का नाम इस सूची में तीसरे स्थान पर है। आईपीएल 2021 में हार्दिक बिल्कुल भी अच्छी लय में नहीं दिखाई दिए। 28 साल के भारतीय क्रिकेटर ने बहुत खराब शॉट खेले और उन्होंने औसत गेंदों पर अपना विकेट गंवाया। हार्दिक गेंद को बिल्कुल भी हिट नहीं कर पाए। दाएं हाथ के बल्लेबाज जो अपने शक्तिशाली शॉट्स और आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 12 मुकाबलों में मात्र 127 रन बनाए हैं। हार्दिक पांड्या की खराब फॉर्म इसलिए भी चिंता का विषय है, क्योंकि उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया है।

  1. डैनियल क्रिश्चियन (आरसीबी)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑलराउंडर डैनियल क्रिश्चियन का नाम इस लिस्ट में चौथे स्थान पर शुमार है। आईपीएल 2021 में क्रिश्चियन ने बल्ले और गेंद दोनों से आरसीबी के लिए निराशाजनक प्रदर्शन किया। उन्होंने 9 मुकाबलों में केवल 14 रन बनाए। इस दौरान 38 साल के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एक बार शून्य पर भी आउट हुए। इतना ही नहीं डैनियल क्रिश्चियन गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए उन्होंने मात्र 4 विकेट चटकाए।

  1. सुरेश रैना (सीएसके)

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर गाबिज हैं। रैना जो अपनी बेहतरीन बैटिंग के लिए जाने जाते हैं वे इस सीजन अच्छी फॉर्म में नहीं नज़र आए। उनके इस परफॉरमेंस को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा कि रैना ऐसे खेले, जैसे वे स्कूल में क्रिकेट खेल रहे हों। 34 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने खराब शॉट खेले। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आईपीएल 2021 में अब तक 12 मुकाबलों में सिर्फ 160 रन बनाए हैं। सीएसके ने पिछले कुछ मुकाबलों में रैना की जगह रॉबिन उथप्पा को अंतिम ग्यारह में मौका दिया है और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए शानदार प्रदर्शन किया है।

Leave a comment

Cancel reply