Suresh Raina Rahul Dravid, MS Dhoni, Virat Kohli
रैना से जब इन तीनों में से अच्छा कप्तान चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने बहुत ही अपने ही अंदाज में इसका जवाब दिया।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना अपने क्रिकेट करियर के दौरान अलग-अलग कप्तानों के नेतृत्व में खेले हैं। उन्होंने भारत के लिए बेहतरीन क्रिकेट खेला है। आपको याद हो तो रैना ने साल 2005 में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का आगाज किया था और उस समय भारतीय टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ थे। इसके बाद उन्होंने एमएस धोनी और विराट कोहली के नेतृत्व में भारत का प्रतिनिधत्व किया। रैना से जब इन तीनों में से अच्छा कप्तान चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने बहुत ही अपने ही अंदाज में इसका जवाब दिया।

34 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आरजे रौनक के शो पर इसपर बातचीत करते हुए कहा, “मैंने माही भाई के साथ एक बल्लेबाज के तौर पर, एक खिलाड़ी के रूप में और एक लीडर के तौर पर खेल चुका हूं। जब मैं आया था उस समय टीम बन रही थी और तब मैं राहुल भाई के नेतृत्व में खेला था।”

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “इसलिए मेरे अनुसार से धोनी, फिर द्रविड़ और फिर कोहली हैं। विराट और मैंने एक साथ में कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं और रिकॉर्ड बनाए हैं। इसलिए मैं कहूंगा कि एमएम, राहुल भाई और चीकू(विराट)।” बता दें कि सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी ने लगभग अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत के साथ की थी और दोनों ने संन्यास भी एक दिन ही लिया था।

सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया था। रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 एकदिवसीय और 78 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 768, 5615 और 1605 रन बनाए हैं। वे इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं और रैना इस समय आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्सा लेने के लिए यूएई में हैं।

Leave a comment

Cancel reply