Rohit Sharma
IND vs WI: कप्तान रोहित शर्मा ने पहले T20I के सबसे बड़े मैच विनर की तारीफ में कही बड़ी बात

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने भारत की वनडे और टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना में थोड़े शांत कप्तान हो सकते हैं। अगरकर का मानना ​​है कि नए भारतीय सफेद गेंद के कप्तान अच्छा नेतृत्व करेंगे।

44 साल के पूर्व तेज गेंदबाज ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर हिटमैन की कप्तानी की शैली के बारे में बात करते हुए कहा, “अभी तक हमने जितना रोहित शर्मा को देखा है विराट कोहली के मुकाबले वह थोड़ा शांत रहेंगे। उनकी लीडरशिप क्वालिटी को हम हर जगह देख चुके हैं। रोहित अपने करियर के ऐसे स्टेज पर पहुंच चुके हैं, जहां पर उनके पास काफी अनुभव है और इंटरनेशनल क्रिकेट में वह काफी मुकाबले खेल चुके हैं, इसलिए उनके पास वह अनुभव है।”

अगरकर ने आगे कहा, “जब आप फुल टाइम कप्तान बनते हैं तो फिर आपकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। कार्यवाहक कप्तान के तौर पर आप सिर्फ एक या दो सीरीज के लिए कप्तान रहते हैं, लेकिन फुल टाइम कप्तान के तौर पर आपको आगे की भी तैयारी करनी होती है और वर्ल्ड कप की तरफ देखना होता है।”

गौरतलब है कि रोहित शर्मा साल 2022 और 2023 में टी20 और वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे। बता दें कि वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ आगामी सीमित ओवर्स की सीरीज में 34 साल के रोहित टीम की कमान संभालेंगे।

Leave a comment

Cancel reply