ravi shastri
रवि शास्त्री को 11 जुलाई 2017 को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था.

बीते दिनों से टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को लेकर खबरें सामने आ रही हैं कि वे अक्टूबर-नवंबर में यूएई में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के बाद टीम का साथ छोड़ देंगे। दरअसल, शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक का ही है और ऐसे में यह खबरें जोरों से वायरल हो रही हैं कि इसके बाद वे टीम के हेड कोच के रूप में आगे अपनी सेवाएं नहीं देंगे। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने कहा है कि शास्त्री के कोच पद छोड़ने की अटकलों से न तो वे और न ही टीम इंडिया प्रभावित होगी।

43 साल के दाएं हाथ के पूर्व पेसर ने सोनी टीवी से बातचीत करते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि टीम अस्थिर होगी। मेरा मतलब है कि आप अटकलों को कैसे रोक सकते हैं? अगर किसी को कुछ लिखना या कहना है तो यह उनकी राय है। मैं कल्पना नहीं कर सकता कि रवि इससे परेशान होंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो यह बहुत बढ़िया होगा। मैं केवल अपने व्यक्तिगत अनुभव के बारे में बात कर सकता हूं, मैंने इसके बारे में ज्यादा नहीं पढ़ा है।”

अजीत अगरकर ने आगे कहा, “मैं कल्पना नहीं कर सकता कि रवि इन अटकलों के बारे में चिंतित हैं। स्पष्ट रूप से यह टीम इंडिया को परेशान नहीं कर रहा है। वे श्रृंखला में 1-0 से आगे हैं और अगर नॉटिंघम टेस्ट रद्द नहीं होता तो इस समय भारत के पास सीरीज में 2-0 की बढ़त होती। इसलिए रवि को इन खबरों से कोई फर्क नहीं पड़ रहा होगा।”

बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान रवि शास्त्री साल 2017 से टीम इंडिया के मुख्य कोच पद पर नियुक्त हैं। उनके अब तक के कार्यकाल में विराट सेना ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट जीत के साथ क्रिकेट में अभूतपूर्व ऊचाइयां हासिल की हैं। हालांकि, टीम इंडिया ने आईसीसी इवेंट्स के फाइनल और सेमीफइनल में जगह बनाई है, लेकिन वे अभी एक एक भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है।

Leave a comment

Cancel reply