Ravindra Jadeja
जडेजा ने मोहाली टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 175* रनों की जबरदस्त शतकीय पारी खेली।

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारतीय टीम के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट में जडेजा के जबरदस्त प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंने पिछले कुछ सालों में एक क्रिकेटर के रूप में बहुत सुधार किया है।

पूर्व लेग स्पिनर ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर साझा की गई वीडियो में बताया कि कैसे रविंद्र जडेजा 3d प्लेयर बन गए हैं। 41 साल के दानिश कनेरिया ने कहा, “भारत ने श्रीलंका को तीन दिनों के भीतर कुचल दिया। सर रविंद्र जडेजा अद्भुत रहे। अगर मैं उन्हें पिछले 2-3 सालों से एक क्रिकेटर के रूप में देखता हूं तो वे 3 डाइमेंशनल खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने परिपक्वता और अनुभव भी प्राप्त किया है।”

दाएं हाथ के पूर्व स्पिनर ने आगे कहा, “उन्होंने यह भी दिखाया कि एक पारी को कैसे गति दी जानी चाहिए और घरेलू क्रिकेट में उनके तीन तिहरे शतक इसका सबूत हैं। आप उन्हें खेल से बाहर नहीं रख सकते, चाहे वह बल्ले से हो या गेंद से या फील्डिंग में। वे अपने इस शानदार प्रदर्शन को बहुत लंबे समय तक याद रखेंगे।”

जडेजा ने मोहाली टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 175* रनों की जबरदस्त शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने अपने बल्ले से 17 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके अलावा 33 साल के भारतीय ऑलराउंडर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 9 विकेट हासिल किए।

उल्लेखनीय है कि भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट में नीली जर्सी वाली इस टीम ने एक पारी और 222 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ टीम इंडिया दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। अब सीरीज का दूसरा मैच 12 मार्च से चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply