Hardik Pandya
उनका मानना है कि हार्दिक का शरीर इतना मजबूत नहीं है कि वह क्रिकेट का एक प्रारूप भी खेल पाएंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने टीम इंडिया (Team India) के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि हार्दिक का शरीर इतना मजबूत नहीं है कि वह क्रिकेट का एक प्रारूप भी खेल पाएंगे। पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा है कि वह चार ओवर भी सही से गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं।

37 साल के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “हार्दिक पांड्या का शरीर इतना कमजोर है कि वह एक प्रारूप में भी नहीं टिके रह सकते हैं। उन्हें वजन बढ़ाना होगा और उचित आहार द्वारा कुछ मांसपेशियों को मजबूत रखने की जरूरत है। रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने हाल ही में कहा था कि पांड्या को वापस जाकर कड़ी मेहनत करनी चाहिए ताकि वह 4 ओवर गेंदबाजी कर सकें। इसका मतलब है कि वह इस समय ठीक से 4 ओवर भी गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं।”

28 साल के भारतीय ऑलराउंडर आखिरी बार यूएई में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में खेलते हुए नज़र आए थे। उन्होंने अपनी चोट की चिंताओं को देखते हुए विजय हजारे ट्रॉफी से बाहर होने का फैसला किया। दरअसल, साल 2019 में पीठ की सर्जरी के बाद से हार्दिक ने क्रिकेट मैदान में कम ही गेंदबाजी की है।

दाएं हाथ के गेंदबाज ने साल 2021 में आईपीएल (IPL) के दौरान एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की थी, जबकि हार्दिक पांड्या ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के दौरान महज 4 ओवर गेंदबाजी की थी। हार्दिक ने अब तक भारत के लिए 11 टेस्ट, 63 वनडे और 54 टी20 खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 532, 1286 और 553 रन बनाए हैं। वहीं, उन्होंने 17 टेस्ट विकेट, 57 वनडे विकेट और 42 टी20 आई विकेट चटकाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply