joe root-ben stokes
उन्होंने कहा है कि अब इंग्लिश टेस्ट टीम का कप्तान जो रूट की जगह बेन स्टोक्स को बना देना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम (England Test Team) की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अब इंग्लिश टेस्ट टीम का कप्तान जो रूट (Joe Root) की जगह बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को बना देना चाहिए। कई दिग्गजों ने इस मामले में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा है कि रूट की जगह टेस्ट टीम का नेतृत्व स्टोक्स को सौंप देना चाहिए।

47 साल के पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने चैनल 7 पर बातचीत करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि यह सही समय है। जो रूट पिछले चार-पांच सालों से इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी कर रहे हैं और बीते कुछ महीनों से उनका नेतृत्व कुछ अच्छा नहीं रहा है, इसलिए मुझे लगता है कि अब उन्हें यह जिम्मेदारी किसी और को दे देनी चाहिए।”

पोंटिंग ने आगे कहा, “मेरे अनुसार, इंग्लैंड के टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए बेन स्टोक्स बेहतरीन उम्मीदवार हैं।” उन्होंने यह बयान मौजूदा पांच मुकाबलों की एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) में मेहमान टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद दिया है। इंग्लिश टीम इस सीरीज में 0-3 से पीछे है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ सालों से कप्तान के तौर पर जो रूट का रिकॉर्ड कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। इंग्लैंड ने भारत के विरुद्ध कुछ टेस्ट सीरीज गंवाई और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में हार का सामना किया था। इतना ही नहीं इंग्लिश टीम जारी एशेज सीरीज में भी हार गए हैं और ऐसे में 31 साल के बल्लेबाज की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं।

इस बीच सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट में मेजबान टीम मजबूत स्थिति में नज़र आ रही है। उन्होंने मेहमान टीम को यह टेस्ट जीतने के लिए 388 रनों का विशाल टारगेट दिया है। चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 30 रन बनाए और जीत के लिए उन्हें 358 रनों की दरकार है।

Leave a comment

Cancel reply