Usman Khawaja
Aus vs Eng: सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोंकने वाले उस्मान को नहीं था इस बात का यकीन

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्टार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में भी जबरदस्त शतक लगाया है। पांच मुकाबलों की एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) का यह चौथा टेस्ट सिडनी के क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस मैच में लगातार दो शतकीय पारी खेलीं हैं। उन्होंने दूसरी इनिंग्स में 138 गेंदों पर 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 101* रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली है।

35 साल के कंगारू बल्लेबाज को इंग्लैंड (England) के खिलाफ सिडनी टेस्ट में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए ट्रैविस हेड (Travis Head) की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिला और उस्मान ख्वाजा ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में 260 जनों का सामना करते हुए 13 चौकों की मदद से 137 रन बनाए थे।

बता दें कि उस्मान ख्वाजा ने सिडनी टेस्ट (Sydney Test) के दौरान अपने टेस्ट क्रिकेट करियर के 3000 रन भी पूरे किए। उन्होंने ढाई साल बाद टेस्ट प्रारूप में वापसी करते हुए शानदार परफॉरमेंस दी। उस्मान ने साल 2019 में आखिरी बार टेस्ट मैच खेला था।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच खेले जा रहे सिडनी टेस्ट की बात करें तो मेजबान टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 265 रनों की पारी घोषित कर दी। कंगारू टीम ने इंग्लैंड टीम को सिडनी टेस्ट जीतने के लिए 388 रनों का टारगेट दिया है।

Leave a comment

Cancel reply