england cricket team
जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम की इस हार के बाद पूर्व कप्तान माइकल वॉन और इयान बॉथम ने टीम की जमकर आलोचना की है।

इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) के तीसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने अंग्रेजों को एक पारी और 14 रनों से करारी शिकस्त दी। इंग्लिश टीम बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day test) की दूसरी पारी में मात्र 68 रनों पर ढेर हो गई। जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम की इस हार के बाद पूर्व कप्तान माइकल वॉन और इयान बॉथम ने टीम की जमकर आलोचना की है। दोनों पूर्व कप्तान इंग्लिश टीम के इस निराशाजनक प्रदर्शन से बहुत शर्मिन्दा हैं।

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत करते हुए कहा, “यह आसान समय नहीं है। इंग्लैंड की तैयारी अच्छी नहीं रही थी, लेकिन अगर आप बहाना बनाना चाहते हैं तो बना सकते हैं। कुछ समय से यह टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है।”

47 साल के पूर्व इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा, “कुछ समय से यह टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है। ध्यान लिमिटेड ओवर्स के क्रिकेट पर है और इस टीम ने वर्ल्ड कप जीता है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में तैयारी उतनी पुख्ता नहीं रही है और, जिस तरह से यह टीम खेल रही है तो अगर ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड को साल 2023 में उसकी धरती पर ही हरा देता है तो कोई हैरानी नहीं होगी।”

इसके अलावा पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इयान बाथम (Ian Botham) ने भी इंग्लैंड टीम को फटकार लगाते हुए सेवन नेटवर्क पर कहा, “मैं शर्मिंदा हूं। बारह दिन के अंदर एशेज हारना शर्मनाक है। इंग्लैंड की टीम राह से भटक गई है। हमें आत्ममंथन करने की जरूरत है।” बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पांच मुकाबलों की एशेज सीरीज में 3-0 की विजय बढ़त बना ली है।

Leave a comment

Cancel reply