ajinkya rahane
दाएं हाथ के बल्लेबाज ने साल 2021 में 15 टेस्ट मुकाबलों में 20.25 के औसत से मात्र 547 रन बनाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरुद्ध केपटाउन टेस्ट मैच में एक बार फिर से अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के फ्लॉप होने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने बड़ा बयान दिया है। उनके अनुसार, रहाणे को अब एक भी टेस्ट मैच में मौका नहीं दिया जाना चाहिए।

मांजरेकर ने 33 साल के भारतीय क्रिकेटर के लगातार खराब प्रदर्शन की आलोचना करते हुए कहा है कि उन्हें अब अपनी लय वापस लाने के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेलना चाहिए। 56 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत करते हुए कहा, “रहाणे को अब जाकर फर्स्ट क्लास क्रिकेट (First-class cricket) खेलने की जरूरत है। मैं अब उन्हें एक भी पारी में मौका नहीं दूंगा। वह पिछले काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “पिछले 3-4 सालों में अजिंक्य रहाणे को देखकर ऐसा बिलकुल भी नहीं लगा है कि वह वापस फॉर्म में लौट रहे हैं। मेलबर्न में, जब उन्होंने शतक लगाया था तब एक उम्मीद जगी थी, लेकिन उसके बाद से कुछ भी ऐसा नहीं हुआ।” दाएं हाथ के बल्लेबाज ने साल 2021 में 15 टेस्ट मुकाबलों में 20.25 के औसत से मात्र 547 रन बनाए हैं।

बहरहाल, अजिंक्य रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 22.66 के औसत से मात्र 136 रन बनाए। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 58 का रहा। वहीं, उन्होंने अब तक भारत के लिए 81 टेस्ट मुकाबलों में 12 शतक और 25 अर्धशतक की मदद से 4921 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply