ajinkya rahane
क्या रहाणे की टीम इंडिया से होने वाली है छुट्टी? बल्लेबाजी कोच ने दिए बड़े संकेत

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच जारी तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को मौका मिला है। ऐसे में भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने रहाणे को पहले टेस्ट में मौका दिए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी की जमकर प्रशंसा की। बता दें कि रहाणे नाबाद 40* रन बनाकर केएल राहुल (122*) के साथ क्रीज पर हैं। 36 साल के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने क्रिकबज पर बातचीत करते हुए कहा कि रहाणे को श्रेयस और विहारी से पहले आगे रखना सही फैसला है।

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि किसी और को मौका मिलेगा, लेकिन प्रबंधन ने रहाणे का समर्थन करने का फैसला किया। वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और इस सीरीज से पहले रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान थे। वह मध्यम गति से अच्छा खेलते हैं और दक्षिण अफ्रीका में उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की भूमिका पर भी बात करते हुए कहा, “द्रविड़ और कोहली को उनका समर्थन करने का श्रेय जाता है। मैं रहाणे के लिए खुश हूं, क्योंकि उन्हें रनों की जरूरत थी।”

गौरतलब है कि 33 साल के भारतीय दिग्गज ने अब तक भारत के लिए 79 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें अजिंक्य रहाणे ने 39.30 के औसत से 4795 रन बनाए हैं। वहीं, इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 24 अर्धशतक निकले हैं।

Leave a comment

Cancel reply