pujara rahane
रहाणे और पुजारा पिछले काफी समय से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं.

भारतीय (India) टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने यह दावा किया है कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की टीम से ड्रॉप किया जा सकता है. 72 साल के गावस्कर ने यह भी बताया है कि इन दोनों की जगह कौन से दो खिलाड़ी ले सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रहाणे और पुजारा पिछले काफी समय से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. हालांकि, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार अर्धशतक जड़े थे, लेकिन केपटाउन टेस्ट में ये दोनों ही बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए.

गावस्कर ने केपटाउन में खेले जा रहे दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत टेस्ट मैच में कमेंट्री के दौरान कहा, “मुझे लगता है कि सिर्फ अजिंक्य रहाणे ही नहीं टीम से बाहर होंगे, बल्कि चेतेश्वर पुजारा भी बाहर होने वाले हैं.” गावस्कर का मानना है कि हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर तीसरे और पांचवें पायदान पर खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें | कप्तान कोहली ने मुझे साल 2018 के विराट की याद दिला दी – पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज

उन्होंने आगे कहा, “श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला और उन्होंने शानदार शतक जड़ा. उन्होंने पूरी श्रृंखला में अच्छे रन बनाए थे, इसलिए मेरा मानना है कि प्लेइंग इलेवन में दो स्थान खाली होंगे.”

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 25 फरवरी से शुरू होगी, जिसका पहला टेस्ट मैच बैंगलोर में खेला जाएगा. ऐसे में भारत की टेस्ट टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

Leave a comment

Cancel reply