Ravichandran Ashwin
पूर्व बल्लेबाज को लगता है कि रविचंद्रन अश्विन उस भूमिका के लिए किसी भी फ्रेंचाइजी के विचार में नहीं होंगे।

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा नीलामी (Mega Auction) के लिए मार्की खिलाड़ियों की सूची में कप्तानी के विकल्पों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पूर्व बल्लेबाज को लगता है कि रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) उस भूमिका के लिए किसी भी फ्रेंचाइजी के विचार में नहीं होंगे।

बता दें कि अश्विन उन 10 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें आगामी मेगा नीलामी के लिए मार्की सूची में रखा गया है। भारतीय ऑफ स्पिनर ने आईपीएल 2018 और 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) (Punjab Kings) की कप्तानी की थी, लेकिन उनके नेतृत्व में टीम ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था।

44 साल के आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर साझा की गई वीडियो में मार्की सूची में संभावित कप्तानी के उम्मीदवारों पर बात की। उन्होंने कहा, “आइए हम मार्की खिलाड़ियों की सूची में कप्तानी के विकल्पों पर एक नजर डालते हैं। क्या रविचंद्रन अश्विन एक विकल्प हो सकते हैं? वह हो सकते हैं, लेकिन वह नहीं होंगे। मुझे नहीं लगता कि उन्हें कप्तानी के विकल्प के रूप में माना जाएगा। मेरी राय में, ऐसा नहीं होने जा रहा है।”

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, “ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult), पेट कमिंस (Pat Cummins) – नहीं, भले ही कमिंस अभी ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान हैं, लेकिन आप उनकी कप्तानी को नहीं देखेंगे। क्या क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) वह संभावित नेता हो सकते हैं? मैं दूसरों के बारे में नहीं जानता, लेकिन मैं निश्चित रूप से इस बारे में सोचूंगा, क्योंकि मैं उनका फैन हूं।”

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) यह तीन फ्रैंचाइजी आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में कप्तानों की तलाश कर रहे हैं। वैसे तो यह सभी श्रेयस अय्यर को निश्चित रूप से कप्तान के रूप में टारगेट करेंगी। अब यह देखना दिलचस्प होता है कि मार्की खिलाड़ियों में से कौन कप्तान के रूप में बाजी मारते हैं।

Leave a comment

Cancel reply