मगर राशिद की इस लिस्ट में पूर्व कप्तान एमएस धोनी और रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली है।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो रही है। टूर्नामेंट के आगाज से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर राशिद खान ने दुनिया के टॉप -5 टी20 खिलाड़ी चुने हैं, जिसमें दो भारतीय क्रिकेटर्स, एक वेस्टइंडीज, एक न्यूजीलैंड और एक दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी शामिल हैं। मगर राशिद की इस लिस्ट में पूर्व कप्तान एमएस धोनी और रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली है।

23 साल के युवा क्रिकेटर ने विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और केन विलियमसन को दुनिया के टॉप -5 टी20 खिलाड़ियों की अपनी सूची में शामिल किया है। राशिद खान ने अपनी इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम लेते हुए कहा कि वे आगे आकर टीम के लिए प्रदर्शन करते हैं।

राशिद ने आगामी टी20 विश्व कप से पहले आईसीसी से बातचीत करते हुए कहा, “विराट कोहली को विकेट के नेचर से फर्क नहीं पड़ता है। विकेट चाहे जैसी भी हो वे आकर परफॉर्म करते हैं। वहीं, दूसरी तरफ एबी डीविलियर्स एक खतरनाक बल्लेबाज हैं, जो किसी भी स्टेज पर, किसी भी गेंदबाज के विरुद्ध तेजी से रन बना सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, ” इसके अलावा एबी डीविलियर्स कोई भी शॉट खेलने में सक्षम हैं। बतौर कप्तान आप उनके जैसे बल्लेबाज को अपनी टीम में जरूर शामिल करना चाहेंगे।” वहीं, दाएं हाथ के लेग स्पिनर ने हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड को लेकर कहा, “यह दोनों मेरे प्रमुख बल्लेबाज होंगे। अगर टीम को 4-5 ओवर्स में 80-90 रन की दरकार है तो हार्दिक और पोलार्ड रन बना सकते हैं। यह दोनों ऐसे बल्लेबाज हैं, जो आपका काम आसान बना देते हैं।”

Leave a comment