पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक, फिनिशर की भूमिका निभाने के चलते टीम को एबी का पूरा फायदा नहीं मिला है.

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार क्रिकेटर एबी डीविलियर्स को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. गंभीर के कहा कि आरसीबी डीविलियर्स का पूरी तरीके से फायदा नहीं उठा रही है. पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक, फिनिशर की भूमिका निभाने के चलते टीम को एबी का पूरा फायदा नहीं मिला है.

दरअसल, पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान पहले टॉप आर्डर में बल्लेबाजी करने आते थे, लेकिन इस साल टीम में ग्लेन मैक्सवेल के आने के बाद वे टीम में फिनिशर का रोल अदा कर रहे हैं. आईपीएल 2021 में मैक्सवेल ने बैंगलोर के लिए मध्य क्रम में आकर जबरदस्त बैटिंग की. मगर डीविलियर्स ने निचले क्रम में आकर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. इसी वजह से गंभीर ने कहा है कि उन्हें ओपन या तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करानी चाहिए.

39 साल के पूर्व क्रिकेटर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत करते हुए कहा, “ना केवल इस सीजन बल्कि कई सारे सीजन में आरसीबी एबी डीविलियर्स का पूरा फायदा नहीं उठा पाई. यहां तक कि मेरी राय ये थी कि उन्हें ओपन करना चाहिए या फिर तीसरे नंबर पर खेलाना चाहिए. छठे नंबर पर उनके बैटिंग करने का कोई मतलब नहीं बनता है.”

गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 में अब तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है. आरसीबी ने 13 मुकाबलों में से 8 जीते हैं और वे 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. हालांकि, आरसीबी ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. शुक्रवार को आरसीबी अपना आखिरी लीग मैच दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ खेलेगी, जो इस समय अंक तालिका में पहले पायदान पर हैं.

Leave a comment