justin langer
लैंगर के बाद कौन होगा ऑस्ट्रेलियाई टीम का हेड कोच? रिपोर्ट्स में दिग्गज का नाम आया सामने

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मौजूदा मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। लैंगर का हेड कोच (Australia Head Coach) के रूप में कार्यकाल इस साल जून में समाप्त हो रहा है। ऐसे में उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाने के आसार कम ही नज़र आ रहे हैं। अब खबर सामने आ रही है कि इंग्लैंड के पूर्व मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) मौजूदा कोच जस्टिन लैंगर को रिप्लेस कर सकते हैं।

द गार्जियन के अनुसार, इंग्लैंड के पूर्व मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस को जस्टिन लैंगर के हेड कोच के कार्यकाल समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम का कोच नियुक्त किया जा सकता है। वह इस पद के लिए सबसे पसंदीदा दावेदार बताए जा रहे हैं। बेलिस बहुत अनुभवी हैं और वह खिलाड़ियों को अपने फैसले लेने की आजादी देते हैं।

59 साल के ट्रेवर बेलिस खिलाड़ियों के बीच काफी पसंद किए जाते हैं और साथ ही वह ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पेट कमिंस को टीनएज से जानते हैं। उनके कोचिंग कार्यकाल की बात करें तो इंग्लैंड टीम (England) ने साल 2015 में एशेज सीरीज और साल 2019 में विश्व कप जीता था। वहीं, बेलिस ने श्रीलंका टीम के और आईपीएल टीम्स केकेआर (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कोच पद रह चुके हैं।

बता दें कि पिछले साल जनवरी में सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने अपनी एक खबर में बताया था कि जस्टिन लैंगर के कोचिंग स्टाइल और प्रबंधन से कुछ खिलाड़ी खुश नहीं है। इसके अलावा अखबार ने अज्ञात सूत्रों का हवाला देते हुए बताया था कि भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में 2-1 से मिली करारी हार के बाद कोच और खिलाड़ियों में मनमुटाव था।

Leave a comment

Cancel reply