Virat Kohli
भारतीय (India) टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की दुनिया भर में अच्छी फैन फ़ॉलोविंग है.

विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कोहली को बड़ी पारी खेलकर अपने बल्ले से सबको जवाब देना चाहिए। उनका मानना है कि जिस तरह का विवाद हुआ उसे देखते हुए विराट को अपने बल्ले से सबको जवाब देना चाहिए।

इंडिया न्यूज पर एक चर्चा के दौरान राजकुमार शर्मा से सवाल पूछा गया कि क्या विराट कोहली नेट्स पर जमकर प्रैक्टिस इसलिए कर रहे हैं ताकि जो विवाद हुआ वह सबको अपने बल्ले से जवाब देना चाहते हैं। इस पर 56 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, “अगर ऐसा होता है तो यह बहुत अच्छी चीज है। कोहली ने हमेशा किसी भी विवाद का जवाब अपने बल्ले से दिया है।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर विराट कोहली इस बार भी इसमें सफल हो जाते हैं तो फिर भारतीय टीम (Team India) के लिए यह काफी अच्छा होगा। कोहली के लिए रन बनाना बहुत जरूरी है। साउथ अफ्रीका के पास बेहतरीन गेंदबाजी अटैक है। खासतौर पर उनके तेज गेंदबाज शानदार हैं, इसलिए विराट का फॉर्म में होना टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी हो जाता है।”

गौरतलब है कि 33 साल के भारतीय बल्लेबाज का दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में शानदार टेस्ट रिकॉर्ड है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने वहां पर अब तक 5 टेस्ट मुकाबलों में 55.8 के जबरदस्त औसत से 558 रन बनाए हैं। विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से करेगी। सीरीज का पहला मैच रविवार से सेंचूरियन में खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply