virat kohli
कोहली अपने 100वें टेस्ट में कर सकते हैं ऐसा कारनामा, जिसे अब तक कोई भारतीय नहीं कर पाया है

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट (Salman Butt) ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि कोहली के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा महत्वपूर्ण रहेगा। उन्होंने कहा है कि मेजबान टीम के विरुद्ध आगामी दौरे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ कोहली की भूमिका अहम रहेगी। रोहित प्रोटियाज तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए।

बाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज का मानना है कि विराट कोहली शानदार फॉर्म में नज़र आ सकते हैं। सलमान बट ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल (YouTube channel) पर बातचीत करते हुए कहा, “विराट कोहली की कप्तान के रूप में और एक खिलाड़ी के रूप में भूमिका अनुभवी रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में और अधिक महत्वपूर्ण हो गई है। उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह समय है कि वह बड़ी पारी खेल सकते हैं।”

बता दें कि 33 साल के भारतीय क्रिकेटर ने पिछले दो साल से एक भी अंतर्राष्ट्रीय शतक नहीं जड़ा है। उन्होंने साल 2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध डे-नाइट टेस्ट मुकाबले में शतकीय पारी खेली थी। इस दौरान किंग कोहली ने कई अर्धशतक लगाए हैं, लेकिन वह उन्हें बड़े स्कोर में तब्दील करने में नाकामयाब रहे हैं।

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होगा, जिसका पहला मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। वहीं, सीरीज का दूसरा मैच 3 जनवरी से जोहान्सबर्ग में होगा और तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 11 जनवरी से केप टॉउन में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीम्स के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जो 19 जनवरी से शुरू होगी।

Leave a comment

Cancel reply