virat kohli - rajkumar sharma
भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने अपने पसंदीदा शिष्य के नेतृत्व को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने अपने पसंदीदा शिष्य के नेतृत्व को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी होती है की वह, जिस कप्तान के साथ काम कर रहे हैं वह उसके नेतृत्व करने के स्टाइल को समझे, क्योंकि दोनों ने ही टीम को आगे बढ़ाने के लिए काम करना है।

राजकुमार शर्मा ने टीम इंडिया (Team India) के नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की साझेदारी को लेकर यूट्यूब चैनल खेलनीति पर कहा कि कोहली आक्रामक एप्रोच वाले कप्तान हैं। 56 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, “हर कप्तान का अलग अंदाज होता है और एक कोच को उसके साथ तालमेल बिठाना पड़ता है।”

उन्होंने आगे कहा, “विराट कोहली के कप्तान पद संभालने से पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) टीम के कप्तान थे। किसी को उनसे बहुत कुछ कहने की आवश्यकता नहीं थी, क्योंकि वह बहुत अच्छे से टीम चलाते थे। धोनी बहुत ज्यादा एक्सप्रेसिव भी नहीं थे। दूसरी तरफ कोहली बहुत आक्रामक हैं और वह अपनी टीम से जो चाहते हैं उसे लेकर स्पष्ट हैं।”

गौरतलब है कि 33 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज के नेतृत्व में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के विरुद्ध 26 दिसंबर से तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा। बता दें कि मुख्य कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का यह पहला विदेशी दौरा है।

Leave a comment

Cancel reply