बोर्ड की चयन समिति ने चहल और कुलदीप को इस टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल नहीं किया।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका नहीं दिए जाने पर हैरानी जताई है। बीसीसीआई ने बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। बोर्ड की चयन समिति ने चहल और कुलदीप को इस टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल नहीं किया।

हॉग ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को लेकर कहा कि वे धीमी गति से गेंदबाजी करते हुए सतह से टर्न निकालने की क्षमता रखते हैं। 50 साल के पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने कहा, “मैं युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका नहीं दिए जाने पर बहुत हैरान हूं। मुझे लगता है कि उन दोनों खिलाड़ियों के इस टीम में नहीं होने का एकमात्र कारण यह है कि उन्हें विकेट में गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल लगता है।”

बाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने आगे कहा, “वे अधिक फ्लोटी टाइप गेंदबाज हैं और यूएई में, जहां गेंद ज्यादा नहीं घूमती है और पिच में ज्यादा मदद नहीं है। ऐसे में आपको उन स्पिनर्स की जरूरत है, जो विकेट में गेंदबाजी कर सकें। अगर यह टूर्नामेंट दुनिया में कोई और जगह होता तो उन खिलाड़ियों में से एक टीम में जरूर होता और शायद चहल होते।”

गौरतलब है कि चहल ने आईपीएल के पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए गेंदबाजी करते हुए यूएई में जबरदस्त सफलता हासिल की थी। युजवेंद्र चहल भारत के लिए टी20 में 49 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 25.30 के औसत से 63 विकेट चटकाए हैं। वहीं, कुलदीप यादव ने अब तक 23 टी20 मैच में 41 विकेट लिए हैं।

Leave a comment