मलान ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को बताया 'सबसे खतरनाक', अश्विन की भी की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे साइकल की विजेता टीम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया है कि टीम इंडिया आईसीसी डब्ल्यूटीसी के दूसरे सीजन की प्रबल दावेदार है। पिछले संस्करण के उपविजेता ने सोमवार को लॉर्ड्स में इंग्लैंड को 151 रनों से हराकर प्रतियोगिता में अपनी पहली जीत दर्ज की है।

इस जीत के साथ भारत अंक तालिका में 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। ब्रैड हॉग ने दावा किया है कि इस समय कोई अन्य टीम भारत के कौशल की बराबरी नहीं कर सकती है। 50 साल के पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “यह भारतीय टीम बहुत धूम मचाने वाली है और वे डब्ल्यूटीसी के दूसरे चक्र में खिताब जीतने वाली पसंदीदा टीम हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं इस समय किसी दूसरी टीम के अंदर ऐसी प्रतिभा को नहीं देख रहा हूं। मुझे इस टीम के बारे में जो पसंद है वह यह है कि वे एक ऐसी टीम की सकारात्मक संस्कृति बना रहे हैं जो हर प्रतियोगिता जीतने के लिए बाहर जाना चाहती है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस स्थिति में हैं, वे लड़ाकू हैं, वे खुद को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकालते हैं।”

लॉर्ड्स टेस्ट की बात करें तो टीम इंडिया ने आखिरी और पांचवे दिन इंग्लैंड को 272 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए मेजबान टीम 120 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से गेंदबाजों ने बल्ले और गेंद दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसी वजह से ब्रैड हॉग ने कहा है कि भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी का दूसरा साइकल जीतने का माद्दा रखती है।

Leave a comment