"टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया में चहल और दीपक के नहीं चुने जाने से हैरान हूं"

बुधवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया, जिसमें स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने चहल को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर हैरानी जताई है. उन्होंने कहा है कि चहल टी20 आई में दुनिया के दूसरे सबसे बेस्ट लेग स्पिनर हैं.

आकाश ने कहा, “मैं हैरान हूं, क्योंकि चहल दुनिया में राशिद खान के बाद सबसे अच्छे लेग स्पिनर हैं. आपने पांच स्पिनर चुने हैं और चहल का नाम उनमें ना होना चौंकाने वाली बात है.”

उन्होंने आगे कहा, “मेरी व्यक्तिगत राय है कि परिस्थितियां कैसी भी हों, पांच स्पिनर रखना सही नहीं है. आप को इतने नहीं चाहियें. हार्दिक पंड्या कैसी गेंदबाजी कर रहे हैं यह हम नहीं जानते और सेलेक्टर्स ने उनके लिए कोई बैकअप भी नहीं रखा.”

आपको बता दें कि टी20 विश्व कप की टीम में भारतीय चयनकर्ताओं ने 5 स्पिनर्स को शामिल किया है, जिसमें युजवेंद्र चहल का नाम नहीं है.

इसके अलावा आकाश ने स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर को भी टीम में शामिल नहीं किए जाने पर हैरानी जताई. उन्होंने कहा, “दीपक नई गेंद के साथ विकेट झटकते हैं. चहल और दीपक दोनों के नहीं होने से मुझे आश्चर्य है. दीपक कभी भी आपको विकेट दिला सकते हैं और अब तक कभी उन्होंने भारत के लिए खराब प्रदर्शन नहीं किया है. मैं मोहम्मद शमी और दीपक के बीच मैं चाहर को ही चुनता.”

टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाई खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर.

Leave a comment