sachin tendulkar
इंग्लिश हरफनमौला खिलाड़ी ने रिव्यू ले लिया और उसमें पता चला कि गेंद पैड पर नहीं लगी, बल्कि सीधे स्टंप्स पर जाकर लगी थी, लेकिन बेल्स नहीं गिरे थे।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज (Ashes Series) के चौथे टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन एक ऐसा वाक्या हुआ, जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान 31वें ओवर में गेंद स्टंप्स को जाकर लगी, लेकिन बेल्स नहीं गिरी और ऐसे में बल्लेबाज को आउट नहीं हुआ। इस पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की करते हुए कहा कि स्टंप्स को गेंद लगने के बाद बल्लेबाज को आउट देने का नया नियम बनाना चाहिए।

उन्होंने आईसीसी से इशारों-इशारों में इस नियम को बनाने की बात कही। मास्टर ब्लास्टर (Master- Blaster) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस पर ट्वीट करते हुए लिखा, “क्या गेंद को हिट करने के बाद ‘स्टंप्स को हिट करने’ के नाम से एक कानून पेश किया जाना चाहिए, लेकिन बेल्स नहीं उखड़ी? आप लोग क्या सोचते हैं? गेंदबाजों के प्रति निष्पक्ष रहें!”

बता दें कि सिडनी टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी के 31वें ओवर के दौरान, जब बेन स्टोक्स (Ben Stokes) बल्लेबाजी कर रहे थे तब कैमरन ग्रीन (Cameron Green) की एक गेंद स्टोक्स के बल्ले और पैर के बीच से निकलकर सीधे विकेट पर जाकर लग गई थी। उस समय ऑस्ट्रलियाई टीम (Australian Team) के सभी खिलाड़ियों को लगा गेंद पैड पर लगी है और उन्होंने अपांयर से आउट की अपील की और बेन को आउट करार दिया गया।

मगर इंग्लिश हरफनमौला खिलाड़ी ने रिव्यू ले लिया और उसमें पता चला कि गेंद पैड पर नहीं लगी, बल्कि सीधे स्टंप्स पर जाकर लगी थी, लेकिन बेल्स नहीं गिरे थे। इसे देखकर कंगारू खिलाड़ियों ने अपना सिर पकड़ लिया, जबकि बेन स्टोक्स ने हंसते हुए रिएक्शन दिया कि इसमें मैं क्या कर सकता हूं।

Leave a comment

Cancel reply