MS Dhoni
IPL 2022: CSK के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने धोनी

भारतीय (India) टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने माही को इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बताया है। पठान ने कहा है कि आईपीएल इतिहास में कई फिनिशर्स हैं, लेकिन सभी में बेस्ट धोनी हैं। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अच्छी लय में नज़र आ रहे हैं।

37 साल के इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “एमएस धोनी आईपीएल के इतिहास में सबसे महान फिनिशर हैं। साल दर साल इस सूची में कोई न कोई शामिल होता रहा है, लेकिन धोनी को कोई नहीं हटा पाया है। वे इस लीग की पहचान हैं। धोनी इसके सच्चे राजदूत हैं। एमएस धोनी और एबी डी विलियर्स आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़े फिनिशर रहे हैं, लेकिन धोनी इसमें सबसे आगे हैं।”

विश्व कप विजेता खिलाड़ी ने आगे कहा, “महेंद्र सिंह धोनी महान हैं। कोई भी टीम सीएसके को कम आंकने की गलती नहीं कर सकती है। यह एक ऐसी टीम है, जो हार के जबड़े से जीत छीनना जानती है। इस टीम ने ऐसा कई बार किया है और यही कारण है कि यह हमेशा टीमों के लिए सबसे खतरनाक रही है।”

मालूम हो कि 40 साल के एमएस धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में 13 गेंदों पर नाबाद 28* रनों की मैच विनिंग पारी खेलकर सीएसके को जीत की दहलीज पर पहुंचाया था। उन्होंने अब तक इस मौजूदा सीजन में 7 मुकाबलों में 60.00 के औसत से 120 रन बनाए हैं, जिसमें 1 अर्धशतक भी शामिल है। हालांकि, चेन्नई की टीम का यह मौजूदा सीजन अच्छा नहीं चल रहा है। उन्होंने 7 मुकाबलों में से मात्र 2 में जीत हासिल की है।

Leave a comment

Cancel reply