dhoni pant
IPL 2022, मैच 55, CSK vs DC: - ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है

भारतीय (Indian) टीम के स्टार चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की तुलना दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से की है. उनका कहा है कि पंत में धोनी की झलक नज़र आती है, क्योंकि वे भी मैदान पर धैर्य रखते हैं. बाएं हाथ के स्पिनर आईपीएल के मौजूदा सीजन में ऋषभ की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से रहे हैं.

कुलदीप यादव ने ‘डीसी पोडकास्ट’ पर बातचीत करते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि विकेट के पीछे ऋषभ, महेंद्र सिंह धोनी के चरित्र की कुछ झलक दिखा रहा है. वह अच्छी तरह मार्गदर्शन करते हैं और मैदान पर धैर्यवान रहते हैं.”

यह भी पढ़ें | IPL इतिहास के 10 दिलचस्प रिकॉर्ड पर एक नज़र

उन्होंने आगे कहा, “स्पिनरों की सफलता में विकेटकीपर की बड़ी भूमिका होती है. आईपीएल में मेरे प्रदर्शन का श्रेय ऋषभ पंत को भी जाता है. हमारे बीच अब अच्छी समझ है.”

बता दें कि कुलदीप आईपीएल 2022 में अभी तक 7 मुकाबलों में 13 विकेट हासिल कर चुके हैं और वे इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. इस लिस्ट में शीर्ष पर राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने 7 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज थंगारासू नटराजन हैं. उन्होंने 7 मुकाबलों में 15 विकेट हासिल किए हैं.

वहीं, कुलदीप यादव पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन उन्होंने आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया है. अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या वे अपने इस खेल की बदौलत राष्ट्रीय टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं.

Leave a comment

Cancel reply