Ravindra Jadeja
IPL 2022: जडेजा ने अपने नाम किया एक ख़ास रिकॉर्ड, धोनी-रैना की लिस्ट में बनाई जगह

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने नए कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के नेतृत्व को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनके अनुसार, आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में जडेजा थोड़े नर्वस दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि भारतीय ऑलराउंडर इस मैच में अपने आत्मविश्वास के अनुरूप नहीं थे।

41 साल के मोहम्मद कैफ ने स्पोर्ट्सकीड़ा के स्पोर्ट्स टॉक शो पर बातचीत करते हुए कहा, “रवींद्र जडेजा एक इन-फॉर्म बल्लेबाज हैं, जो लगातार भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें कप्तानी का मौका मिला। जडेजा थोड़े नर्वस लग रहे थे। शायद उन पर कप्तानी का थोड़ा दबाव था। वे देर से गेंदबाजी करने के लिए आए थे और थोड़े रूढ़िवादी लग रहे थे, लेकिन यह उनका पहला मैच था जडेजा सीखेंगे।”

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा, “जडेजा ने तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को दीपक चाहर की भूमिका देने में गलती कर दी। साथ ही उनके मुख्य खिलाड़ियों ने रन नहीं बनाए उथप्पा अच्छे लग रहे थे, लेकिन स्टम्प्ड हो गए। 131 पर टीम सिमट गई। वानखेड़े हाई स्कोरिंग वेन्यू है, इसलिए मुझे आश्चर्य हुआ कि उन्होंने केवल इतना ही स्कोर किया।”

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए थे। सीएसके की तरफ से सर्वाधिक रन पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने बनाए थे। उन्होंने 38 गेंदों पर नाबाद 50* जड़े थे। इसके बाद 132 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर ने 9 गेंदे शेष रहते हुए आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया और मैच 6 विकेट से जीता।

Leave a comment

Cancel reply