शिखर धवन के नेतृत्व वाली भारतीय टीम मौजूदा समय में श्रीलंका दौरे पर है.

शिखर धवन के नेतृत्व वाली भारतीय टीम मौजूदा समय में श्रीलंका दौरे पर है, जिसमें दोनों टीम्स के बीच तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज और इतने ही मैच की टी20 सीरीज खेली जाएगी। पहला वनडे 18 जुलाई को खेला जाएगा। इस टीम में सीनियर और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण है। भारत की दूसरे दर्जे की टीम में संजू सैमसन और इशान किशन दोनों को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किया गया है। सैमसन और ईशान दोनों ने ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर लिया है, लेकिन टीम इंडिया में अभी तक उनकी जगह पक्की नहीं है।

ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना है कि कप्तान धवन और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में संजू सैमसन को अंतिम ग्यारह में मौका दे सकते हैं। 40 साल के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, “यह कप्तान के तौर पर शिखर धवन और हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ के लिए काफी मुश्किल होगा। आपके पास महज छह मैच हैं और बड़ी टीम है।”

कैफ ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि संजू सैमसन कुछ सालों से टीम में रहे हैं और वे भारत के लिए पहले भी खेल चुके हैं। संजू न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया भी जा चुके हैं और वे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी करते हैं।” मोहम्मद कैफ के अनुसार, ईशान किशन से पहले संजू सैमसन को मौका मिलना चाहिए। ईशान ने इसी साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में डेब्यू किया था और एक मैच में उन्होंने 32 गेंदों में 56 रनों की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली थी।

उन्होंने कहा, “‘मुझे लगता है कि वनडे सीरीज में राहुल और धवन उन खिलाड़ियों को प्राथमिकता देंगे, जो पहले भारत के लिए खेल चुके हैं। पहले कुछ मुकाबलों में अनुभवी खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, ऐसे में संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।”

इसके अलावा कैफ ने आगे कहा, “शिखर धवन और पृथ्वी शॉ अच्छा खेल रहे हैं। सूर्यकुमार यादव भारत के लिए और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। इसके बाद टीम के पास हार्दिक पांड्या हैं। सबकी नजरें हार्दिक पर होंगी कि वे इस सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते हैं। हार्दिक को इस सीरीज में गेंदबाजी करते हुए भी देखा जा सकता है।”

Leave a comment