Virender Sehwag - Jitesh Sharma
भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा के प्रदर्शन की तारीफ की है।

भारतीय (India) टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने पंजाब किंग्स (PBKS) के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) के प्रदर्शन की तारीफ की है। सहवाग ने इस भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी के खेल को लेकर कहा है कि जितेश ने उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा संस्करण में ईशान किशन (Ishan Kishan) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से ज्यादा प्रभावित किया है।

43 साल के वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज पर बातचीत करते हुए कहा, “जितेश शर्मा ने काफी प्रभावित किया है तो क्या हमें उन्हें टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजना चाहिए? मैं सिर्फ इसलिए पूछ रहा हूं, क्योंकि जो भी रन बनाता है, हम उन्हें विश्व कप के लिए संभावित खिलाड़ियों की श्रेणी में रखते हैं, लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार अंदाज में खेला।”

उन्होंने आगे कहा, “ईशान किशन एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, ऋषभ पंत एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, रिद्धिमान साहा एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, लेकिन उन सभी में से अगर कोई है, जिसने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो वह हैं जितेश शर्मा। उन्हें कोई डर नहीं है। वे बल्लेबाजी के लिए आते हैं और खुद को अभिव्यक्त करते हैं। वे जानते हैं कि किस गेंद पर कवर के ऊपर शॉट खेलना है, किस गेंद को मिड-ऑफ और मिड-ऑन पर खेलना है।”

सहवाग ने कहा, “जितेश शर्मा ने युजवेंद्र चहल को मारा और उन्होंने मुझे वीवीएस लक्ष्मण की याद दिला दी कि कैसे वे शेन वॉर्न के खिलाफ शॉट लगाते थे। उन्होंने मुझे काफी प्रभावित किया है। मैं उन्हें टी20 विश्व कप के लिए दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया ले जाऊंगा।”

मालूम हो कि शनिवार को जितेश ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 18 गेंदों पर तेजी से 38 रनों की पारी खेली। 28 साल के जितेश शर्मा ने अब तक आईपीएल 2022 में 9 मुकाबलों में 32.40 के औसत और 167.01 के स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply