Hardik Pandya - Shubman Gil
सहवाग ने कहा कि भले ही गिल को रन बनाने में थोड़ा समय लगता है, लेकिन गुजरात के पास इसे कवर करने के लिए धाकड़ बल्लेबाजी क्रम है।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और गुजरात टाइटंस (GT) प्रबंधन को शुभमन गिल (Shubman Gill) को अपना स्वाभाविक खेल खेलने की पूरी आजादी देनी चाहिए, लेकिन बदले में परिणाम की उम्मीद करनी चाहिए। सहवाग ने कहा कि भले ही गिल को रन बनाने में थोड़ा समय लगता है, लेकिन गुजरात के पास इसे कवर करने के लिए धाकड़ बल्लेबाजी क्रम है।

क्रिकबज पर चर्चा के दौरान सहवाग से पूछा गया कि जीटी के कप्तान पांड्या और टीम प्रबंधन गिल को क्या सलाह दे सकते हैं। इस पर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा, “उन्हें बस गिल को बताना चाहिए – ‘वे खेल खेलें, जो आपको सूट करता है, हमें आपसे रनों की जरूरत है। चाहे आप 120 के स्ट्राइक रेट से स्कोर करें या 150, बस रन बनाएं’। अगर गिल पहले सात से आठ ओवर तक बल्लेबाजी करते हैं तो डेविड मिलर और राहुल तेवतिया जैसे उनके बड़े हिटर खेल में आ जाते हैं।”

43 साल के वीरेंद्र सहवाने आगे कहा, “यदि गिल जल्दी आउट जो जाते हैं, जैसे कि पिछले गेम में हुआ था तो टीम के बाकि खिलाड़ी संघर्ष करते हैं, क्योंकि वे अनिश्चित हैं कि हमला करना है या बचाव करना है। गुजरात भले ही 10 ओवर के बाद 80 रन बनाए, लेकिन उनके बल्लेबाज बाकी 10 ओवर में 120 रन बनाने की क्षमता रखते हैं।”

बता दें कि शुभमन गिल आईपीएल 2022 में कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में 10 मुकाबलों में 137.95 के स्ट्राइक रेट से 269 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। शुक्रवार को आईपीएल 2022 का 51वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है।

Leave a comment

Cancel reply