saha sachin ipl 2022
सचिन तेंदुलकर हुए ऋद्धिमान साहा के मुरीद, बोले 'वे एक खतरनाक खिलाड़ी हैं'

भारतीय (Indian) टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) की जमकर सराहना की है. उन्होंने कहा है कि साहा बेहद खतरनाक खिलाड़ी हैं. इसके अलावा मास्टर ब्लास्टर ने उन्हें अंडररेटेड खिलाड़ी भी बताया है.

दरअसल, साहा ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने गुजरात टाइटन्स की तरफ से खेलते हुए 9 मुकाबलों में 39 के औसत और 124.80 के स्ट्राइक रेट से 312 रन बनाए हैं. इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 3 अर्धशतक जड़े हैं. ऐसे में सचिन भी साहा की बल्लेबाजी के मुरीद हो गए हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, 49 साल के सचिन तेंदुलकर ने कहा, “ऋद्धिमान साहा एक अंडर रेटेड खिलाड़ी हैं. मैं उन्हें बहुत अधिक रेट करता हूं, क्योंकि वह एक खतरनाक खिलाड़ी हैं.”

यह भी पढ़ें | BCCI ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20I सीरीज के लिए वेन्यू की घोषणा की, दिल्ली में होगा पहला मैच

उन्होंने आगे कहा, “वे स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ हर जगह शॉट खेल सकते हैं, लेकिन शुरू में उनका प्रवाह प्रभावित हुआ, क्योंकि उन्हें ज्यादा स्ट्राइक नहीं मिली, जब एक बल्लेबाज अच्छा खेल रहा है, उसके लिए और स्ट्राइक लेना महत्वपूर्ण है, लेकिन वह उतना नहीं मिला जितना वह चाहते थे.”

जानकारी हो कि गुजरात ने आईपीएल 2022 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को मौका दिया था, जब वे उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके तो कप्तान हार्दिक पांड्या ने साहा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया, जिसके बाद उन्होंने अपने शानदार खेल के बलबूते खूब वाह-वाही बटोरी है.

Leave a comment

Cancel reply