ind vs sa t20i series 2022
8 कप्तान, जो टी20 विश्वकप 2022 में सबसे ज्यादा सफल साबित हो सकते हैं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत (India) की दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच मुकाबलों की आगामी टी20 आई सीरीज से पहले एक बड़ा फैसला लिया है. बोर्ड ने तय किया है कि इस सीरीज में दर्शकों की 100 प्रतिशत क्षमता के साथ मैदान में एंट्री होगी. इससे पहले कोरोना वायरस की वजह से मैदान में दर्शकों के आने की अनुमति नहीं थी. हालांकि, बाद में बोर्ड ने इसे 50 प्रतिशत तक कर दिया था, लेकिन अब बीसीसीआई ने अब नया निर्णय दिया है.

न्यूज एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक “बीसीसीआई भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए स्टेडियमों में पूरी क्षमता की अनुमति देता है.”

यह भी पढ़ें | BCCI ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20I सीरीज के लिए वेन्यू की घोषणा की, दिल्ली में होगा पहला मैच

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज की शुरुआत 9 जून से होगी, जिसके सभी मैच क्रमशः दिल्ली, कटक, विशाखापट्टनम, राजकोट और बैंगलोर में खेले जाएंगे. यह सीरीज 9 जून से दिल्ली में शुरू होगी और 19 जून को बैंगलोर में खत्म होगी. दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी.

भारत के खिलाफ टी20 आई सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम इस प्रकार है-

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्खिया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डर डूसैन और मार्को यान्सेन.

Leave a comment

Cancel reply