Ravi Shastri - Shubman Gill
शास्त्री ने गिल को विश्व क्रिकेट का शानदार उभरता हुआ बल्लेबाज करार दिया है।

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की जमकर प्रशंसा की है। शास्त्री ने गिल को विश्व क्रिकेट का शानदार उभरता हुआ बल्लेबाज करार दिया है। इतना ही नहीं उनके अनुसार, शुभमन टी20 क्रिकेट के जबरदस्त खिलाड़ी हैं, क्योंकि उनके स्ट्रोक्स बेहद बेहतरीन हैं। बता दें कि 22 साल के शुभमन गिल आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो पर बातचीत करते हुए कहा, “शुभमन गिल देश और विश्व क्रिकेट की बेहतरीन प्रतिभाओं में से एक हैं। अगर वे इसी तरह खेलते हैं तो वे बड़े स्कोर बना सकते हैं, जब गिल क्रीज पर जम तो बल्लेबाजी कितनी आसान दिखती है। गिल में गेंद को सीमा से बाहर भेजने का भी दमखम है, समय है और ताकत है।”

59 साल के रवि शास्त्री ने आगे कहा, “शुभमन गिल खेल के इस फॉर्मेट के लिए ही बने हैं। उनका शॉट सेलेक्शन और स्ट्राइक रोटेशन उन्हें दबाव कम करने में मदद करते हैं। वे ऐसे खिलाड़ी हैं, खराब गेंद को बाहर भेजने में सक्षम हैं। शॉर्ट गेंद खेलने में माहिर हैं। टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में अच्छी बल्लेबाजी पिच पर आप अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बना सकते हो। आप एक नई फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे हो ससे आपका आत्मविश्वास ही बढ़ेगा।”

उल्लेखनीय है कि दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 में अब तक 2 मुकाबलों में 42 के औसत से 84 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 84 रन। वहीं, पिछले सीजन उनका अच्छा प्रदर्शन था। गिल ने 17 मुकाबलों में 478 रन बनाए थे। अब तक शुभमन गिल ने 60 आईपीएल मैच खेले हैं और उसमें 31.94 के औसत और 124.98 के स्ट्राइक रेट से 1501 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply