Rohit Sharma - Kuldeep Yadav
भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव के बचपन के कोच ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है।

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के बचपन के कोच ने टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि कुलदीप का करियर दोबारा पटरी पर हिटमैन की वजह से लौटा है। उन्होंने कहा है कि कुलदीप की शानदार वापसी में रोहित का अहम योगदान रहा है। बता दें कि बाएं हाथ के गेंदबाज आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

कुलदीप यादव के बचपन के कोच कपिल देव पांडे (Kapil Dev Pandey) ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया अखबार से बातचीत करते हुए कहा, “रोहित शर्मा ने कुलदीप के करियर का संरक्षण किया है। वे अपने करियर में दोबारा उठकर खड़े हो पाए हैं तो इसमें रोहित की अहम भूमिका है। वे शानदार कप्‍तान हैं और जानते हैं कि हुनर को कैसे ढूंढ़ना है।”

27 साल के कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में जबरदस्त लय में हैं। उन्होंने अब तक 9 मुकाबलों में 17 विकेट चटकाए हैं। वे पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर हैं, जबकि पहले स्थान पर युजवेंद्र चहल हैं। चहल ने 19 विकेट लिए हैं।

गौरतलब है कि कुलदीप यादव के पिछले 3 साल बेहद भयानक रहे हैं। उन्हें टीम इंडिया में मौके कम मिले। उन्हें टीम में जगह मिलती थी तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में लिया नहीं जाता था, जबकि उनकी पूर्व आईपीएल फ्रैंचाइजी ने भी उन्हें पिछले साल ज्यादा मौके नहीं दिए। मगर इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला। वहीं, आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें खरीदा।

Leave a comment

Cancel reply