Kuldeep Yadav
IPL 2022: रिकी पोंटिंग ने बताया, DC में आने के बाद कुलदीप यादव कैसे हो पाए इतने कामयाब?

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की शानदार वापसी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि कुलदीप जैसे असाधारण प्रतिभा वाले खिलाड़ियों को सकारात्मक माहौल की जरूरत होती है, जिससे उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिलती है। पोंटिंग ने यह भी कहा कि डीसी कैपिटल्स के खेमे में भारतीय स्पिन गेंदबाज को ढेर सारा प्यार और विशेष देख रेख मिला है। बता दें कि कुलदीप आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

डीसी के मुख्य कोच ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, “हम वास्तव में कुलदीप यादव के लिए खुश हैं। नीलामी में हम, जिन खिलाड़ियों को चुनना चाहते थे उनमें से वे एक थे। हमने उन्हें ढेर सारा प्यार दिया और उनका पूरा ध्यान रखा। वे शानदार युवा खिलाड़ी हैं और इस प्रतिभाशाली बाएं हाथ के लेग स्पिनर ने वास्तव में सकारात्मक माहौल में अच्छा प्रदर्शन किया।”

27 साल के इस भारतीय तेज गेंदबाज के प्रदर्शन को लेकर अधिकतर आईपीएल फ्रेंचाइजी आशंकित थी, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने इस मौजूदा सीजन की नीलामी में उनपर विश्वास जताते हुए उन्हें खरीदा और अब तक फ्रेंचाइजी का यह फैसला बिलकुल सही साबित दिख रहा है। हलांकि, रिकी पोंटिंग के अब इस बयान से यह भी सवाल खड़ा होता है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने भी कुलदीप के खराब समय में वैसा कुछ क्यों नहीं किया, जोकि पोंटिंग बोल रहे हैं।

गौरतलब है कि कुलदीप यादव ने अब तक आईपीएल 2022 में 9 मुकाबलों में 8.23 के इकोनॉमी रेट से 17 विकेट चटकाए हैं। वहीं, उन्होंने अब तक 54 मैच में 81 विकेट ले चुके हैं।

Leave a comment

Cancel reply