Brendon McCullum - Venkatesh Iyer
कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर की खराब फॉर्म पर बड़ा बयान दिया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुल (Brendon McCullum) ने हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) की खराब फॉर्म पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वेंकटेश ने आईपीएल के मौजूदा संस्करण में वैसा प्रदर्शन नहीं किया है, जैसा हमें उम्मीद थी। बाएं हाथ के इस भारतीय क्रिकेटर का प्रदर्शन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन में अच्छा नहीं है।

40 साल के ब्रेंडन मैकुलम ने शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ केकेआर की हार के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, “हां, जाहिर है कि वेंकटेश ने उतने रन नहीं बनाए, जितने हम चाहते थे। हम एक ऐसी स्थिति में मजबूर हो गए, जहां हमें अन्य विकल्पों की तलाश करनी पड़ी। यह किसी ऐसे खिलाड़ी के लिए निराशा भरी बात है, जिसने पिछले 7-8 महीनों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जो पिछली बार संयुक्त अरब अमीरात में बहुत अच्छा खेला था।”

उन्होंने आगे कहा, “यह वेंकटेश अय्यर के लिए भी थोड़ा निराशाजनक है। वे अभी नेट्स पर कड़ी मेहनत कर अपनी फॉर्म को वापस पाने की कोशिश कर रहे हैं। वेंकटेश निश्चित रूप से आने वाले मुकाबलों के लिए बाहर नहीं बैठ सकते।” बता दें कि आईपीएल 2022 में अब तक बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 9 मुकाबलों में 16.50 के औसत और 97.78 के स्ट्राइक रेट से केवल 132 रन बनाए हैं।

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन के दूसरे भाग में वेंकटेश अय्यर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबको प्रभावित किया था। उन्होंने आईपीएल 2021 में 10 मैच खेले थे और अय्यर ने 41.11 के औसत और 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए थे, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल थे। इसके बाद उन्हें भारतीय टीम में भी मौका मिला था, लेकिन आईपीएल के इस मौजूदा सीजन उनका प्रदर्शन निराशाजनक है।

Leave a comment

Cancel reply