Dale Steyn - Umran Malik
IPL 2022: उमरान मलिक ने अपने 'गुरु' डेल स्टेन को लेकर दिया बड़ा बयान

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के धाकड़ तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम के बोलिंग कोच और दक्षिण अफ्रीकी (South African) पूर्व दिग्गज पेसर डेल स्टेन (Dale Steyn) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जब भी वे नेट्स में विकेट लेते हैं तो स्टेन ऐसे ही पंच सेलिब्रेशन करते हैं. उमरान ने खुलासा किया है कि उन्होंने स्टेन को देखर इस तरह से सेलिब्रेट करना सीखा है.

22 साल के उमरान मलिक ने कहा, “जब हम नेट्स में गेंदबाजी करते हैं तो उस वक्त टीम के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन अंपायर होते हैं. मैं जब नेट्स में विकेट लेता हूं तो स्टेन ऐसे ही पंच सेलिब्रेशन करते हैं और मैंने उनको ही देखकर ऐसा करना शुरू किया और अब धीरे-धीरे यह मेरी आदत बन गई है.”

यह भी पढ़ें – IPL इतिहास की टॉप-5 सबसे तेज गेंद, उमरान और नोर्खिया का है जलवा

बता दें कि उमरान आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वे अब तक 13 मुकाबलों में 21 विकेट चटका चुके हैं. इतना ही नहीं, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इस सीजन आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद भी फेंकी थी. उन्होंने 157 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डाली थी. यहां तक कि दाएं हाथ के इस पेसर ने अपनी तेज गती से सभी को प्रभावित किया है.

वहीं, डेल स्टेन सनराइजर्स हैदराबाद टीम के गेंदबाजी कोच हैं. उन्हें अपने समय के सबसे तेज पेसर्स में गिना जाता है. वे एसआरएच टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं.

Leave a comment

Cancel reply