Umran Malik
'देश का नाम रोशन करना बेटा' उमरान को राष्ट्रीय टीम में जगह मिलने के बाद पिता ने कही बड़ी बात

भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 की सनसनी और युवा पेसर उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि उमरान के पास काफी गति है, लेकिन उन्हें परिपक्व होने में अभी और समय लगेगा.

31 साल के मोहम्मद शमी ने कहा, “मैं मानता हूं कि उनके पास गति है, लेकिन निजी तौर पर मैं उनका बड़ा प्रशंसक नहीं हूं. मेरा मानना है कि यदि आप 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं और गेंद को रिवर्स (स्विंग) दोनों तरह से घुमा सकते हैं तो ये बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए पर्याप्त है. उनके पास अविश्वसनीय गति है, लेकिन उन्हें अभी भी परिपक्व होने के लिए कुछ और समय चाहिए.”

बता दें कि उमरान आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वे अब तक 11 मुकाबलों में 15 विकेट चटका चुके हैं. इतना ही नहीं, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इस सीजन आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद भी फेंकी थी. उन्होंने 157 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डाली थी. यहां तक कि दाएं हाथ के इस पेसर ने अपनी तेज गती से सभी को प्रभावित किया है.

यह भी पढ़ें – IPL इतिहास की टॉप-5 सबसे तेज गेंद, उमरान और नोर्खिया का है जलवा

अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने खेली जाने वाली टी20 आई सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिल पाती है या नहीं.

Leave a comment

Cancel reply