ipl 2022 umesh
IPL 2022: उमेश यादव ने मैदान में किया ऐसा कारनामा, पृथ्वी शॉ के उड़ गए होश

आईपीएल 2022 के 41वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से हुआ. इस दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने इंडियन प्रीमियर लीग में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. वे गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में पारी की पहली ही बॉल पर विकेट लेकर पूर्व श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के क्लब में शामिल हो गए.

इस सीज़न में शानदार लय में गेंदबाजी कर रहे उमेश ने विस्फोटक पृथ्वी शॉ को अपना शिकार बनाया. पृथ्वी का बल्ला केकेआर के खिलाफ जमकर बोलता है. उमेश की गेंद लेग स्टंप पर थी और पृथ्वी ने उसे लेग साइड में खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का किनारा ले लिया और गेंदबाज के तरफ गई. उमेश यादव ने बाईं तरफ छलांग लगाते हुए गेंद लपक ली. यह इतना अद्भुत था कि पृथ्वी को भी इसपर भरोसा नहीं हो रहा था और वे कुछ देर तक अपनी जगह पर खड़े रहे.

हालांकि, कोलकाता को हार का सामना करना पड़ा है, फिर भी इस पर पूरी टीम के चेहरे पर जीत की खुशी साफ तौर पर देखी जा सकती है. स्वदेशी सोशल मीडिया मंच, कू ऐप पर उमेश.. उमेश.. का शोर छा गया है.

यह भी पढ़ें | ‘स्पिनर्स के खिलाफ हेलमेट पहनकर विकेटकीपिंग करें’, युवराज सिंह ने शेल्डन जैक्सन को दी अहम सलाह

उमेश ने लिखा, “वह परिणाम नहीं मिला, जिसकी हम उम्मीद कर रहे थे, लेकिन आज से बहुत सारी सकारात्मकता साथ होगी. हम मजबूत वापसी के लिए काम करेंगे.”

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक कीजिए…

दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 4 विकेट से हराकर अपनी चौथी जीत दर्ज की. इस पर दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे कुलदीप यादव ने कू पर अपनी टीम की शानदार जीत पर अपनी भावनाएं व्यक्त की है. वे कहते हैं, “ढेर सारी भावनाएं और गर्व.”

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक कीजिए…

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए केकेआर की टीम ने 9 विकेट पर 146 रन बनाए. मुंबई की पिच को देखते हुए यह स्कोर बड़ा नहीं था, लेकिन कोलकाता ने गेंदबाजी में शानदार शुरुआत की.

तेज गेंदबाज के लिए गेंद डालने के बाद फॉलोऑन में कैच लेना आसान नहीं होता, लेकिन उमेश ने छलांग लगाकर कैच लिया और टीम को पहली सफलता दिलाई. वे यहीं नहीं रुके और अपने दूसरे स्पेल में पिच पर सेट हो चुके डेविड वॉर्नर और फिर ऋषभ पंत को आउट किया. उमेश यादव के इस सीजन में 14 विकेट हो चुके हैं. वे पर्पल कैप की रेस में 5वें नंबर पर हैं. लीग की शुरुआत में कुछ मैचों तक कैप उनके पास ही थी.

Leave a comment

Cancel reply