Rishabh Pant
'ऋषभ पंत को आंद्रे रसेल की शैली में बल्लेबाजी करनी चाहिए' पूर्व भारतीय हेड कोच का फरमान

भारतीय (India) टीम के पूर्व महानतम क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पंत को सलाह देते हुए कहा है कि उन्हें जिम्मेदारी से बैटिंग करनी चाहिए। इसके अलावा सहवाग के अनुसार, ऋषभ आईपीएल (IPL 2022) के 15वें सीजन में धीमे अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं और रन बनाने के कारण वे अपना विकेट गंवा देते हैं।

43 साल के वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज पर बातचीत करते हुए कहा, “ऋषभ पंत को थोड़ा जिम्मेदारी के साथ खेलना चाहिए, लेकिन ऐसा करने पर उनके स्ट्राइक रेट में गिरावट होती है। वहीं, जब वे खुलकर खेलते हैं तो आउट हो जाते हैं। ऋषभ को सही संतुलन खोजने की जरूरत है, जिसमें वे अंत तक बल्लेबाजी करते हुए खुलकर खेल सकें।”

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, “पंत को बिना किसी दबाव के पुराने पंत की तरह खेलना चाहिए। प्रति गेंद 40 रन की पारी टीम के लिहाज से अच्छी नहीं है।” 24 साल के ऋषभ पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में 9 मुकाबलों में 149.04 के स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाए हैं।

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के आईपीएल के 15वें सीजन में प्रदर्शन की बात करें तो डीसी की टीम ने अब तक 9 मैच खेले और उन्होंने उसमें से मात्र 4 जीते हैं। इस समय दिल्ली की टीम अंक तालिका में 8 पॉइंट्स के साथ सातवें स्थान पर है। बता दें कि गुरुवार को आईपीएल 2022 का 50वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में खेला जाएगा और इसमें डीसी का जीतना बहुत जरूरी है, क्योंकि उन्हें प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए इस मुकाबले में जीत दर्ज करनी जरूरी है।

Leave a comment

Cancel reply