Rishabh Pant - MS Dhoni
उनका मानना है कि पंत को अगर दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैच जीतना है तो उन्हें बड़ी पारियां खेलीं होंगी।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के प्रदर्शन पर अपनी राय व्यक्त की है। उनका मानना है कि पंत को अगर दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए मैच जीतना है तो उन्हें बड़ी पारियां खेलीं होंगी। उन्होंने कहा है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज को प्रदर्शन करना चाहिए, क्योंकि मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रन बनाने में संघर्ष कर रहे हैं।

43 साल के वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज पर बातचीत करते हुए कहा, “ऋषभ पंत डीसी के लिए महत्वपूर्ण होंगे। भले ही सलामी बल्लेबाज अच्छा करें फिर भी उनके लिए मिडिल ऑर्डर में आकर रन बनाना महत्वपूर्ण है। अगर पंत एमएस धोनी (MS Dhoni) के फैन हैं तो उन्हें उनसे सीखना चाहिए। पंत में अंतिम ओवर में 20-25 रन बनाने की क्षमता है, लेकिन उसके लिए उन्हें आखिरी ओवर तक क्रीज पर खड़े रहना होगा।”

बता दें कि गुरुवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 41वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इसी मैच पर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने ऋषभ पंत को लेकर यह बयान दिया है। दरअसल, आईपीएल के मौजूदा सीजन में पंत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन वे अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं।

बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने अब तक आईपीएल 2022 में 7 मैचों में 154.10 के प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 188 रन बनाए हैं। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक 7 मुकाबलों में से मात्र 3 में जीत दर्ज की है, जबकि 4 मैच हारे हैं। डीसी अंक तालिका में 6 पॉइंट्स के साथ 7वें पायदान पर है और उनका रनरेट +0.715 का है।

Leave a comment

Cancel reply